quiz.newsviralsk.com  बच्चों के लिए खास 



एजुकेशन पोर्टल पर बच्चों के लिए बहुत सारे कार्यक्रम के विषय में जानकारी दी जाएगी। जैसे छात्रों द्वारा सप्ताहिक टेस्ट में आए अंक के विषय में जानकारी। क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 


जिस का लाइव वीडियो आप यूट्यूब के माध्यम से देख सकते हैं। आप हमारे यूट्यूब चैनल Top 3 Kaun को सब्सक्राइब कर सकते हैं। नीचे चैनल का लिंक दिया गया है उस पर क्लिक करके आप हमारे इस चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

आप हमारे चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं। 



यदि आपके घरों में बच्चे हैं तो यह लेख आपको जरूर पढ़ना चाहिए। बच्चों के समाजीकरण के लिए क्या-क्या करना चाहिए तमाम विषयों पर इस वेबसाइट पर आपको समाचार पढ़ने को मिलने वाला है।


बच्चों का सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ साथ गीत, संगीत, खेलकूद आदि प्रतियोगिता में भाग लेना आवश्यक है।


इन सभी विषयों को ध्यान में रखकर यह वेबसाइट बनाया गया और यहां पर हम बच्चों से संबंधित एक्टिविटी के विषय में बताएंगे।


हमारे बच्चे पढ़ते हैं बच्चे के अंदर क्या हुनर है इसके विषय में नहीं जान पाते हैं। अभी के समय में आप देख रहे हैं कि एक छोटे-छोटे बच्चे बड़े बड़े मुकाम हासिल कर रहे हैं। 


नन्हे मुन्ने बच्चे को आप कम ना आंके क्योंकि यह हमारे देश के भविष्य हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए जहां तक संभव हो प्रयास करें...


बच्चों का सर्वांगीण विकास के लिए हम हमेशा आपको ऐसे खबरों से अवगत कराएंगे। यदि आप एक अभिभावक है तो आप अपने बच्चों के लिए भी इस प्रकार के छोटे-छोटे एक्टिविटी घर पर ही कर सकते हैं।


पढ़ाई के साथ-साथ इस प्रकार के कामों में बच्चों को संलग्न करने से  उसका विकास निरंतर होता है और बच्चे कामयाबी को समझने लगते हैं।